- Breaking News

‘मोबाइल नहीं तो जीवन नहीं’: बच्चे का जवाब वायरल, टीचर की फोन की लत पर बहस छिड़ी

मोबाइल फोन के इस्तेमाल के बारे में पूछे गए सवाल पर एक बच्चे के अप्रत्याशित जवाब ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है, जिससे अटकलें लगाई जा रही हैं कि जवाब देने वाला शिक्षक भी अपने फोन पर ही लगा हुआ हो सकता है। आजकल, ऐसा लगता है कि बच्चों से लेकर बड़ों तक हर कोई अपने स्मार्टफोन पर चिपका हुआ है, जिससे फोन स्क्रॉल करना एक व्यापक चलन जैसा लगता है।

स्मार्टफोन की लत के बारे में एक बच्चे के चौंकाने वाले जवाब ने बहुत ध्यान आकर्षित किया है। बच्चे ने बताया कि फोन जीवन के लिए इतना ज़रूरी है कि इसके बिना अवसाद या यहाँ तक कि मृत्यु भी हो सकती है। शिक्षक ने इस असामान्य उत्तर के लिए पूरे अंक दिए, जिससे कुछ लोगों को आश्चर्य हुआ कि क्या छात्र की तरह शिक्षक भी अपने फोन के आदी हो सकते हैं।

वायरल इंस्टाग्राम रील में मोबाइल फोन के इस्तेमाल के बारे में एक सवाल के साथ एक कागज़ दिखाया गया है। बच्चे का जवाब मज़ेदार और व्यावहारिक दोनों था, जिसमें दावा किया गया कि फ़ोन जीवित रहने के लिए ज़रूरी हैं। बच्चे ने लिखा कि फ़ोन के बिना, व्यक्ति का मूड खराब हो जाएगा, जिससे पढ़ाई करना मुश्किल हो जाएगा। पढ़ाई के बिना, कोई नौकरी नहीं होगी, और नौकरी के बिना, कोई पैसा नहीं होगा। पैसे नहीं होने का मतलब है खाना नहीं, जिससे वजन कम हो जाएगा और आप बदसूरत हो जाएँगे। इसका नतीजा यह होगा कि कोई भी आपसे प्यार नहीं करेगा, जिससे शादी करना मुश्किल हो जाएगा। शादी के बिना, आप अकेला महसूस करेंगे, जिससे अवसाद हो सकता है। अवसाद बीमारी और अंततः मृत्यु का कारण बन सकता है। जवाब इस वाक्यांश के साथ समाप्त हुआ: “मोबाइल नहीं, तो जीवन नहीं।”

वायरल प्रतिक्रिया

मोबाइल फोन के इस्तेमाल के बारे में सवाल-जवाब वाली शीट इंस्टाग्राम पर वायरल हो गई है, जिसमें रील को 24 मिलियन से ज़्यादा बार देखा गया है। इसे 480,000 लाइक मिले हैं और 880,000 यूज़र्स ने शेयर किया है। इस पोस्ट ने कई मज़ेदार कमेंट भी किए हैं, जिसमें एक यूजर ने मज़ाक में कहा, “मोबाइल सिर्फ़ एक गैजेट नहीं है; यह एक बीमारी है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *