- Breaking News, PRESS CONFERENCE, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया ऐलान, बोले- 12 एकड़ में बनेगा सांस्कृतिक और क्रीड़ा क्लब

नागपुर समाचार : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपने संसदीय क्षेत्र नागपुर में खेल और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठा रहे हैं। इसी के मद्देनजर वह हर साल खासदार क्रीड़ा और सांस्कृतिक मोहत्सव का आयोजन करते हैं। इसी बीच केंद्रीय मंत्री ने एक बड़ी महत्वपूर्ण घोषणा की है। जिसके तहत शहर में 12 एकड़ में सांस्कृतिक और क्रीड़ा क्लब निर्माण करने का ऐलान किया है। 

नवंबर महीने के आखिर में खासदार सांस्कृतिक मोहत्सव का सातवां संस्करण आयोजित होने वाला है। इसी को लेकर बुधवार को केंद्रीय मंत्री ने प्रेस वार्ता बुलाई थी। जिसमें उन्होंने यह घोषणा की। इसी के साथ उन्होंने यह भी बताया कि, क्लब के लिए जगह का चयन हो गया है। 

1000 लोगों का क्लब में करेंगे नामांकन 

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “नागपुर में कई निजी खेल और सांस्कृतिक क्लब हैं जिनकी फीस आम लोगों के लिए वहन करने योग्य नहीं है। इसलिए 12 एकड़ क्षेत्र में खेल एवं सांस्कृतिक क्लब बनाया जायेगा. आम तौर पर क्लब का सदस्य बनने में 25 से 50 लाख रुपये का खर्च आता है, लेकिन हम 1000 लोगों का नामांकन करेंगे और शुरुआत में उनसे 10 लाख रुपये चार्ज करेंगे।”

क्लब में मौजूद होगा हर तरह का खेल

गडकरी ने कहा, “एक बार जब यह क्लब विकसित हो जाएगा तो इसमें इस तरह से शुल्क लिया जाएगा जो आम नागरिकों के लिए वहनीय होगा। क्लब में जिम के साथ वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, टेबल टेनिस, बैडमिंटन, खो-खो, कबड्डी आदि खेलने की सुविधाएं होंगी। इसके अलावा वरिष्ठ नागरिकों, बच्चों और महिलाओं के लिए अलग-अलग कमरे होंगे।”

150 करोड़ में होगा क्लब का निर्माण 

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “इस स्थान पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं विभिन्न कलाओं के प्रशिक्षण की सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी। नितिन गडकरी ने कहा कि यह 100 से 150 करोड़ का प्रोजेक्ट है और जगह भी लगभग तय हो चुकी है और जल्द ही इसका निर्माण भी कराया जाएगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *