- Breaking News, PRESS CONFERENCE, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : एग्रोविजन की तैयारियां अब अंतिम चरण में

नागपुर समाचार : एग्रोविजन कृषि प्रदर्शनी का शुभारंभ 24 नवंबर को पीडीकेवी, दाभा मैदान में होने जा रहा है। राष्ट्रीय कृषि प्रदर्शनी, किसानों के लिए कार्यशालाएं, एक दिवसीय सम्मेलनों के रूप में होने वाले एग्रोविजन की तैयारियां अब अंतिम चरण में हैं।

किसानों, कृषि विशेषज्ञों और कृषि प्रेमियों के लिए 10,800 वर्ग मीटर का एक प्रदर्शनी हॉल, बड़े उपकरणों के लिए 4,500 वर्ग मीटर का एक खुला हैंगर और कार्यशालाओं के लिए तीन हॉल, उद्घाटन के लिए और सम्मेलन के लिए विशेष डोम ऐसा कुल क्षेत्रफल 13000 वर्ग मीटर में इस प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है।

किसानों का नाम दर्ज कराने के लिए 3 काउंटर बनाए गए हैं. इस प्रदर्शनी में बीज, उर्वरक, कृषि उपकरण, आधुनिक कृषि उपकरणों के स्टॉल, नाबार्ड, एसबीआई, यस बैंक, पंजाब नैशनल बैंक, इंडियन बैंक, सल्फर मिल्स, पतंजलि, पीआई इंडस्ट्रीज, महिको, आईटीसी, अंकुर सीड्स, घारडा केमिकल्स, एआई, टैफे, जेसीबी और कृषि से संबंधित अन्य

सरकारी विभाग शामिल होंगे, गोवा, आसाम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश इन राज्यों ने भी प्रदर्शनी में अपनी भागीदारी निश्चित की है। डेयरी व्यवसाय के अवसर, गन्ना उत्पादन पर कार्यशाला संतरे की खेती और निर्यात और मछली पालन के अवसर पर विशेष कार्यक्रम होने की जानकारी प्रेस कांफ्रेंस में दी गई।

इस दौरान संस्था के सचिव रमेश मानकर, रवि बोरटकर सहित एग्रोविजन सलाहकार समिति के अध्यक्ष डॉ. सी.डी. मायी, एग्रोविजन फाउंडेशन सदस्य सुधीर दिवे, आनंदराव राऊत, डॉ. सहतपुरे, कैप्टन कलंत्री, श्री भगत, देवेंद्र पारेख, रामबाबू कदम, नवीन मालेवार डलोरकर डॉ खवले हिवेंट सिंह प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *