- Breaking News, PRESS CONFERENCE, नागपुर समाचार, शीत सत्र २०२३

नागपुर समाचार : केवल 12 घंटों का मिलेगा पास – उपसभापति डॉ. नीलम गोर्हे

सुरक्षा के दृष्टि से सीमित प्रवेश, उपसभापति गोर्हे ने की तैयारी की समीक्षा 

नागपुर समाचार : दिसंबर की 7 तारीख से शुरू होने वाले विधानमंडल के शीतकालीन अधिवेशन के दौरान इस वर्ष विधानसभा भवन परिसर, रविभवन, विधायक निवास में भीड़ कम करने और सुरक्षा की दृष्टि में दिनभर में केवल 500 प्रवेश पास ही जारी किए जाएंगे, मंत्रियों व विधायकों से मिलने आने वाले नागरिकों, पतसंस्था, संगठन के  प्रतिनिधियों को 12 घंटे, का ही पास जारी किया जाएगा. यह जानकारी विधान परिषद उपसभापति नीलम गोर्हे ने दी. वे तैयारियों की समीक्षा व परिसर के निरीक्षण के बाद प्रेस-परिषद में बोल रही थीं.

शीत सत्र 11 दिसंबर से शुरू होने की अटकलों पर उन्होंने कहा कि 29 नवंबर को मुंबई में कामकाज सलाहकार समिति की होने वाली बैठक में यह स्पष्ट होगा. उन्होंने बताया कि मीडिया के लिए बीते वर्ष की तरह ही इस बार परिसर में स्वतंत्र पंडाल बनाया जाएगा जहां सदन का कामकाज लाइव देखा जा सकेगा.

समीक्षा बैठक में विधानसभा अध्यक्ष एड. राहुल नार्वेकर वीसी के माध्यम से उपस्थित थे. उन्होंने भी सुरक्षा की दृष्टि ने कुछ ‌दिशानिर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए. बैठक में विधानमंडल सचिव विलास आठवले, विभागीय आयुक्त बिदरी, सीपी अमितेश कुमार, मनपा आयुक्त चौधरी, जिलाधिकारी इटनकर, एसपी हर्ष पोद्दार ‌सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *