- Breaking News, नागपुर समाचार

हाई अलर्ट पर एअरपोर्ट, स्वतंत्र दिवस के मद्देनजर कड़ी की सुरक्षा व्यवस्था

नागपुर : देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य विमानन सुरक्षा ब्यूरो की ओर से जारी सिक्योरिटी अलर्ट के बाद विमानतल की सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. प्रति वर्ष स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस को देखते हुए ब्यूरो की ओर से देशभर के विमानतलों को इस तरह के अलर्ट जारी किए जाते हैं. बताया जाता है कि सुरक्षा एजेंसियों की ओर से निरंतर खतरे से आगाह किया जा रहा है. व्यूरो ने राज्यों, विमानतलों, एएआई को एडवायजरी जारी कर सुरक्षा के अतिरिक्त उपाय किए जाने को कहा है।

एयरपोट्ट्स, एयरस्ट्रीप, एयरफील्ड, एयर फोर्स नागर सीआईएसएफ, स्टेशन, फ्लाइंग स्कूल और अन्य एविएशन ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट्स में सुरक्षा- व्यवस्था चाक चौबंद करने की हिदायत दी है. बताया गया है। कि 12 से 25 अगस्त तक एयरपोर्ट में विजिटर्स एंट्री पर रोक लगा दी गई है. आमतौर पर इस दौरान दर्शक दीर्घा में प्रवेश पर भी रोक लगाई जाती है. हालांकि कोविड-19 के कारण यहां पर

पहले से ही आम लोगों के प्रवेश पर रोक लगी हुई है. इस दौरान एयरलाइंस की ओर से यात्रियों को नियत समय से पहले आने को कहा जाता है. जानकारों के अनुसार इस समय एयरपोर्ट से ज्यादा विमानों का मूवमेंट नहीं हो रहा. दिनभर में 5-6 विमान ही उड़ान भर रहे हैं. यात्रियों की संख्या भी बहुत ज्यादा नहीं रहती. इस कारण सुरक्षाकर्मियों को कुछ राहत मिल गई. हालांकि इसके बाद भी पूरी सावधानी बरती जा रही है. आने-जाने वाले प्रत्येक यात्रियों पर नजर रखी जा रही है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *