- Breaking News, नागपुर समाचार, मनपा

नागपुर समाचार : मनपा बना रहा ग्लो गार्डन, आयुक्त डॉ. अभिजीत चौधरी ने किया निर्माण का निरिक्षण

नागपुर समाचार : नागपुर महानगर पालिका का बिजली विभाग त्रिमूर्ति नगर स्थित गार्डन में ग्लो गार्डन का निर्माण कर रहा है। गुरुवार को मनपा आयुक्त डॉ. अभिजीत चौधरी ने गार्डन का दौर कर शुरू निर्माण कार्य का निरिक्षण किया। इस दौरान आयुक्त वहां मौजूद नागरिको और जनप्रतिनिधियों से बातचीत भी की।

विदर्भ का पहला ग्लो गार्डन 

मनपा के विद्युत विभाग द्वारा ग्लो गार्डन (विद्युत सौंदर्यीकरण) विकसित किया जा रहा है। पूरे विदर्भ में इस तरह का एकमात्र पार्क बनाया जा रहा है। जी20 बचत से धन प्राप्त हुआ है। बिजली विभाग की ओर से काम शुरू कर दिया गया है और दो माह में पूरा होने की उम्मीद है। ग्लो गार्डन के तहत गार्डन में जंगली जानवरों की प्रतिकृतियां स्थापित की जाएंगी और शाम के समय विद्युत प्रकाश के कारण यह प्रतिकृति बहुत ही मनमोहक और मनमोहक होगी। साथ ही यहां बिजली के फव्वारे, तितलियां, सेल्फी प्वाइंट लगाए जाएंगे। यहां आने वाले नागरिकों के लिए आकर्षण का केंद्र होगा।  

नागरिकों की शिकायत पर तुरंत कार्रवाई

इस दौरान आयुक्त ने नागरिकों से बात की। जहां नागरिकों में गार्डन में मौजूद अव्यस्व्था को लेकर आयुक्त से शिकायत दर्ज कराई। नागरिकों की शिकायत पर डॉ. चौधरी ने पार्क में टूटे खिलौनों की मरम्मत करायी जाये तथा बिजली विभाग ग्लो गार्डन के निर्माण में नागरिकों की सुरक्षा का ध्यान रखने की बात कही। इसी के साथ उन्होंने पार्क के रख-रखाव के लिए नियुक्त ठेकेदार को तत्काल नोटिस देकर हटाने तथा नया ठेकेदार नियुक्त करने के सख्त निर्देश दिये। उन्होंने भूदृश्य निर्माण, फूलों की क्यारियाँ तैयार करने और गुलाब उद्यान विकसित करने का भी आदेश दिया। साथ ही ग्रीन जिम में सुधार के भी निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *