- Breaking News, नागपुर समाचार, बाजार

बाजार समाचार : Bajaj Company ने Launch की है, दुनिया की सबसे पहली CNG Bike, केंद्रीय मंत्री Nitin gadkari ने इसे भविष्य की Bike कहा

बाजार समाचार : Bajaj Company ने Launch की है, दुनिया की सबसे पहली CNG Bike केंद्रीय मंत्री Nitin gadkari ने इसे भविष्य की Bike कहा info source news

Bajaj Company ने दुनिया की सबसे पहली CNG Bike लॉन्च की है। जैसा कि आप सभी जानते हैं, पेट्रोल और डीजल की कीमत दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है।

इससे आम लोगों को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। हमारी सरकार भी पेट्रोल डीजल को हटाने के लिए विकल्पों की खोज में है। इसी कारण इलेक्ट्रिक व्हीकल आज हमारे शहरों में दौड़ती नजर आ रही है।

इसी के साथ ही अब CNG टू व्हीलर भी सड़कों सड़कों पर दौड़ती नजर आएंगी। आज भारत की कंपनी बजाज ने दुनिया की पहली CNG Bike लॉन्च की है।

आज यानी शुक्रवार को पिंपरी चिंचवड में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बजाज की पहली बाइक को लांच किया है। Bajaj Company का यह दावा है कि बजाज की पहली टू व्हीलर दुनिया की सबसे पहली सीएनजी टू व्हीलर है।

Bajaj Company ने यह टू व्हीलर खास उन लोगों के लिए तैयार की है जो लोग पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान है। इस सीएनजी बाइक के Launch होने से पेट्रोल और डीजल के की बढ़ती कीमतों से परेशान लोगों को काफी राहत पहुंचेगी।

Bajaj Company का यह दावा है कि यह दुनिया की सबसे पहली सीएनजी बाइक है और आगे ऑटोमोबाइल सेक्टर में इस बाइक की डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ाने की उम्मीद है।

यह बाइक आज ही लॉन्च हुई है और इस बाइक के लॉन्चिंग कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी स्वयं आमंत्रित थे और उन्होंने भाषण में अपने शब्दों में कहा है कि, “यह बाइक भविष्य की बाइक है इस बाइक के शहरों में सड़कों पर दौड़ने पर प्रदूषण भी काम होगा साथ ही उन्होंने सीएनजी बाइक की कीमत 1 लाख से कम रखने की भी सलाह दी है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *