- Breaking News, विदर्भ

गोंदिया समाचार ::लगातार बारिश से क्षतिग्रस्त हुए मकानों व फसलों का तत्काल पंचनामा बनाकर किसानों की मदद करें – विधायक विनोद अग्रवाल

विधायक विनोद अग्रवाल ने लगातार बारिश से बाढ़ की स्थिति का किया निरीक्षण

कोई भी किसान वंचित न रहे : विधायक विनोद अग्रवाल ने दिए निर्देश

गोंदिया समाचार : गोंदिया विधानसभा क्षेत्र के कुछ गांव नदी के किनारे होने के कारण पिछले 3 दिनों से क्षेत्र में हो रही लगातार बारिश से किसानों की फसलों को काफी नुकसान हुआ है. साथ ही लगातार बारिश के कारण मध्य प्रदेश में संजय सरोवर, महाराष्ट्र में पुजारीटोला और कालीसराळ बांधों का जलस्तर बढ़ गया है और बाघनदी और वैनगंगा नदियों में भी जलस्तर बढ़ गया है. इसके चलते नदी के किनारे के इलाके में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है. मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक गोंदिया जिला ऑरेंज अलर्ट पर है और लगातार बारिश के कारण सभी नदी-नाले उफान पर हैं, आसपास के किसानों द्वारा लगाई गई धान की फसल और अन्य फसलें खराब हो गई हैं और खेतों में पानी जमा हो गया है.

इसके अलावा कई घर ढह गए हैं. खेतों में पानी भरने से फसलें बर्बाद हो गई हैं. विधायक विनोद अग्रवाल ने पटवारियों को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण करने और क्षतिग्रस्त फसलों का पंचनामा कर तत्काल जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश दिए.

बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति मदद के लिए संपर्क करें- विधायक विनोद अग्रवाल

विधायक विनोद अग्रवाल ने संबंधित अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ नदी किनारे के गांवों डांगोरली, मरारटोला, कासा, पुजारीटोला, बिरसोला आदि का दौरा किया और उन्हें सभी क्षतिग्रस्त किसानों की फसल का पंचनामा करने और इस तरह से काम करने के निर्देश दिए कि कोई भी किसान वंचित ना रहे.

विधायक विनोद अग्रवाल ने क्षेत्र के नागरिकों को यह भी आश्वासन दिया कि अपना ख्याल रखें और यदि आपको किसी भी तरह की मदद की जरूरत हो तो मुझसे संपर्क करें, मैं आपकी मदद के लिए हमेशा तैयार हूं ऐसा आश्वासन विधायक विनोद अग्रवाल ने बाढ़ से ग्रस्त इलाकों के नागरिको को दिया है.  

इस अवसर पर विधायक विनोद अग्रवाल, तहसीलदार शमशेर पठाण, पंचायत समिती सभापती मुनेश रहांगडाले, ग्रामीण तालुकाध्यक्ष छत्रपाल तुरकर, रामराज खरे महामंत्री जनता की पार्टी (चाबी संगठन), कौशलबाई छत्रपाल तुरकर सरपंच तेढवा संचालक कृषि उत्पन्न बाजार समिती, अनंदा वाढीवा काटी जिप सदस्य, ज्ञानचंद जमईवार काटी जिप प्रमुख, संबधित गावातील तलाठी, देवलाल मात्रे, अनिल मते उपसरपंच, प्रशांत चौहान. बंटी तुरकर, धनीराम अंबुले, तुमन्ने सुरपत खैरवार, रमेश नागफासे, महेश रहांगडाले, अल्पसंख्यक आघाडी तालुकाध्यक्ष आशिफ शेख, रविन्द्र गडपायले, दशरथ पिपरेवार, व बड़ी संख्या में किसान व ग्राम के नागरिक उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *