- Breaking News, नागपुर समाचार, शिक्षा

नागपुर समाचार : दिल्ली पब्लिक स्कूल मिहान में अलंकरण समारोह का आयोजन

नागपुर समाचार : दिल्ली पब्लिक स्कूल, मिहान ने शुक्रवार, 26 जुलाई को छात्रों में नेतृत्व के गुणों को बढ़ावा देने और स्कूल प्रशासन के प्रति कर्तव्य की भावना पैदा करने के लिए अपना अलंकरण समारोह आयोजित किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नागपुर शहर के पुलिस आयुक्त डॉ. रविंदर सिंघल उपस्थित थे। डॉ. सिंघल ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए युवा नेताओं को लगन से ज़िम्मेदारियाँ उठाने और अपनी निर्धारित भूमिकाएँ निभाने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने शैक्षणिक उपलब्धियों के साथ-साथ शारीरिक स्वास्थ्य के महत्व पर ज़ोर दिया और नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खिलाफ़ चल रहे जागरूकता अभियान पर प्रकाश डाला, छात्रों से नशीली दवाओं से बचने का आग्रह किया जो उनके भविष्य को खतरे में डाल सकती हैं।

डीपीएस मिहान और कामठी रोड की अध्यक्ष और प्रो वाइस चेयरपर्सन सुश्री तूलिका केडिया और निदेशक सुश्री सविता जायसवाल ने युवा प्रतिनिधियों को अपना आशीर्वाद दिया और उम्मीद जताई कि वे अपनी जिम्मेदारियों को पूरी ईमानदारी से निभाएंगे। इस कार्यक्रम में डीपीएस कैम्पटी रोड, नागपुर की प्रिंसिपल सुश्री योगिता उमालकर की भी मौजूदगी रही।

नवनिर्वाचित छात्र परिषद के सदस्यों में हेड गर्ल मिस पाखी गौर, हेड बॉय मास्टर अर्नव गलफटे, वाइस हेड गर्ल मिस सिया घाटे, वाइस हेड बॉय मास्टर प्रणव राज, स्पोर्ट्स कैप्टन बॉयज भव्य तुरकर, स्पोर्ट्स कैप्टन गर्ल प्रिशा कौल, स्पोर्ट्स वाइस कैप्टन बॉय मास्टर क्रिटिक जयकुमार, स्पोर्ट्स वाइस कैप्टन गर्ल मिस साई पंचखड़े और कल्चरल कैप्टन मास्टर आदर्श तिवारी और मिस मारवी राठौड़ शामिल थे, जिन्होंने मुख्य अतिथि और अन्य गणमान्य व्यक्तियों से अपने बैज और सैश प्राप्त किए। डीपीएस मिहान की प्रिंसिपल सुश्री निधि यादव ने नवनिर्वाचित स्कूल परिषद को शपथ दिलाई।

नवनियुक्त नेताओं ने संस्था की सेवा करने के अवसर के लिए आभार व्यक्त किया। समारोह में स्कूल के गायक मंडली द्वारा मनमोहक प्रदर्शन और स्कूल के नवोदित कलाकारों द्वारा शानदार भरतनाट्यम नृत्य प्रस्तुत किया गया। गायक मंडली द्वारा “वॉरियर्स” गीत की प्रस्तुति विशेष रूप से मनमोहक थी। मिस सिरी भट्ट, मिस वैभवी मंडपे, मिस आकृति सिंह और मास्टर अर्श देवघरे ने कार्यक्रम का संचालन किया, जबकि हेड गर्ल मिस पाखी गौर ने धन्यवाद प्रस्ताव रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *