- Breaking News, नागपुर समाचार

नागपुर समाचार : “जब तक आपका देवा भाऊ इस स्थान पर योजना पर नहीं आने देंगे स्थगति”, फडणवीस का लाड़ली बहनों को आश्वासन

नागपुर समाचार : मुख्यमंत्री लाडकी बहीण योजना के तहत शनिवार को नागपुर रेशम बाग मैदान में नारी सम्मान महासम्मेलन का आयोजन किया गया। महिला सशक्तिकरण अभियान अंतर्गत आयोजित इस भव्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सहित दोनों उपमुख्यमंत्रियों देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने योजना के दूसरे चरण की निधि का वितरण किया।

इस भव्य कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिलाएं पहुंची थी। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सहित दोनों उपमुख्यमंत्रियों देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने सम्मेलन में पहुंची महिलाओं का फूल की बारिश कर स्वागत किया। इस दौरान महिलाओं ने भी तीनों नेताओं का अभिवादन किया। तीनो नेता इस दौरान महिलाओं से मिलते और हाथ मिलाते हुए भी नजर आये। इस दौरान कुछ महिलाओं ने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को राखी भी बाँधी।  

अपने भाषण में मुख्यमंत्री और दोनों उपमुख्यमंत्रियों ने महिला सुरक्षा को लेकर भी कड़े कानून और सख्त कदम उठाने की बात कही। वहीं, विपक्ष द्वारा योजना के खिलाफ याचिका दायर करने की बाद कहते हुए उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, “मुझे इन इन राखियों की सौगंध है जबतक आपका देवा भाऊ है यह योजना बंद नहीं होगी, चाहे जितना बड़ा वकील करना पड़े।”

“क्या आप उन योजनाओं को जारी रखना चाहते हैं जो आपने शुरू की थीं? क्या हम लड़कियों के लिए मुफ्त शिक्षा, शुभमंगल योजना, पुण्यश्लोक अहिल्या देवी होल्कर स्टार्टअप योजना, लेक लड़की योजना आदि जैसी अन्य योजनाओं को जारी रखना चाहते हैं? क्योंकि कुछ लोग इन योजनाओं को रोकने की कोशिश कर रहे हैं.’

उपमुख्यमंत्री फड़णवीस ने कहा, ”कुछ लोग कह रहे हैं कि इन योजनाओं को जारी मत रखिए, मुझे इस सब से बहुत दुख होता है। मैं सभी बहनों से कहना चाहता हूं कि राजनीति में अलग-अलग पार्टियां हो सकती हैं। लेकिन, कांग्रेस के अनिल वडापल्लीवार लड़की बहिन योजना को रोकने के लिए हाई कोर्ट चले गए हैं। उन्होंने इस योजना को रद्द करने के लिए याचिका दायर की है. क्या आप जानते हैं ये वडापल्लीवार कौन हैं? वह कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले और कांग्रेस नेता विकास ठाकरे के चुनाव प्रमुख थे। सुनील केदार के दाहिने हाथ के रूप में जाने जाते हैं. वडपल्लीवार ने अदालत को बताया कि इन योजनाओं में बहुत पैसा खर्च होता है। इसलिए इन योजनाओं को बंद करें”।

फड़णवीस ने कहा, ”विरोधी इन योजनाओं को रोकने के लिए अदालत में गए, लेकिन बहनों मैं आपको एक बात बताता हूं, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की उपस्थिति में, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि यदि आपका धर्म भाई यहां है, तो हम उच्च में एक बड़ा वकील खड़ा करेंगे कोर्ट, मुझे ये राखी लाकर दो.” हां, चाहे कुछ भी हो जाए, ये योजनाएं नहीं रुकेंगी. हम पूरी लगन से हाईकोर्ट में केस लड़ेंगे और इन योजनाओं को जारी रखेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *