- Breaking News, नागपुर समाचार

मुबंई समाचार : 15 अक्टूबर तक लाड़ली बहने भर सकेंगी फॉर्म, राज्य सरकार ने बढ़ाई आवेदन की समय सीमा

मुंबई समाचार : महायुति सरकार ने बड़ा निर्णय लेते हुए लाड़ली बहना योजना में आवेदन करने की तारीख को 15 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है। राज्य की कई महिलाओं को अभी तक इस योजना का लाभ नहीं मिल पाया है, जिसको देखते हुए सरकार ने यह निर्णय लिया है। हालांकि, फार्म जो है केवल आंगनवाड़ी सेविकाओं द्वारा की फार्म भरा जाएगा। 

लड़की बहिन योजना के विस्तार के संबंध में सरकार से अधिसूचना प्राप्त हो गई है। “मुख्यमंत्री- माझी लड़की बहन” योजना के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर 2024 रात 12 बजे तक बढ़ा दी गई है। हालांकि, सरकार की ओर से अपील की गई है कि ये आवेदन केवल आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से ही भरे जाएं. राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई मुख्यमंत्री लड़की बहिन योजना को महिलाओं ने खूब सराहा। प्रदेश की 2 करोड़ 30 लाख महिलाओं के खाते में सरकार द्वारा अब तक 5 महीने का वेतन जमा किया जा चुका है।

तीसरी बार बढ़ाया गया कार्यकाल

लड़की बहिन योजना के लिए आवेदन करने के लिए दिया गया यह तीसरा विस्तार है। पहले 1 जुलाई से 15 जुलाई तक की डेडलाइन दी गई थी. इसके बाद आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त तक बढ़ा दी गई थी। इसके बाद एक बार फिर समयसीमा बढ़ाकर 30 सितंबर कर दी गई. अब यह समय सीमा तीसरी बार बढ़ा दी गई है और 15 अक्टूबर तक आवेदन किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *