- Breaking News, PRESS CONFERENCE, उत्सव, नागपुर समाचार

नागपूर समाचार : श्री बालाजी ब्रह्मोत्सव 22 से

नागपुर समाचार : मोतीबाग श्रीस्कंद समाज के तत्वावधान में श्री बालाजी ब्रह्मोत्सव 22 से 28 अक्तूबर तक व श्री कार्तिकेय स्कंद षष्ठी उत्सव 1 से 8 नवंबर तक मंदिर परिसर, सेमिनरी हिल्स में मनाया जाएगा. इस संबंध में मंदिर के प्रबंधन कमेटी के सचिव सत्यमूर्ति कन्नन ने बताया कि 23 अक्तूबर को ब्रह्मोत्सव और 2 नवंबर को स्कंद षष्ठी उत्सव की शुरुआत सुबह 8 बजे ध्वजारोहण से होगी।

दोनों उत्सवों के दौरान नित्य शाम को भजनों के साथ पालकी में बालाजी की श्री देवी व श्री भूदेवी के साथ और श्री कार्तिकेय की श्रीवल्ली व श्री देवसेना के साथ पूजा कर झूला उत्सव मनाया जाएगा. उत्सव में बालाजी का अभिषेक, सुदर्शन हवन, लक्ष्मी पूजा और महिलाओं के लिए हल्दी कुमकुम कार्यक्रम होंगे. 24 अक्तूबर को कारनेटिक म्युजिक व भजन संध्या, 25 अक्तूबर को सुबह 10.30 बजे दीप पूजा व शाम 5 बजे श्री पद्मावती देवी अभिषेक, 27 अक्तूबर को शाम 6 बजे से वैकनासा पंडितों द्वारा बालाजी कल्याणम महोत्सव कार्यक्रम होंगे. श्री स्कंद षष्ठी उत्सव घटस्थापना से शुरु होगा. नित्य हवन, रुद्राभिषेक, अर्चना व आरती किया जाएगा।

उत्सव में श्रीराम भट्टाचारियार, विक्रम भट्टाचारियार, संपत भट्टाचारियार, के. आर. आर रविचंद्रा गुरुक्कल, एस. गौतम गुरुक्कल, श्रीथरन भट्टर, एस. गोपालकृष्णन भट्टर धार्मिक कार्यक्रम का संचालन करेंगे. 3 नवंबर को नृत्य, 4 नवंबर को संप्रदाय भजन, 5 को शाम 6 बजे से रजत मयूर वाहन में कार्तिकेय के साथ श्री वल्ली और श्री देवसेना की शोभायात्रा और शाम 7 बजे संगीत कार्यक्रम होगा. 6 को शाम 7 बजे से संगीत, 7 को वायलिन संगीत कार्यक्रम और 8 नवंबर को श्री वल्ली कल्याणम के साथ उत्सव का समापन होगा. पत्र परिषद में बी.के. अग्रवाल, अधि. एस. विश्वनाथ और ए. एस. विश्वनाथ उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *